Dream11 se paise kaise kamaye

Dream11 kya hai और Dream11 se paise kaise kamaye

Hello दोस्तों जैसा की आप सभी जानते है कि हमारे भारत देश में ज्यादा से ज्यादा लोग क्रिकेट खेल को पसंद करते है हमारे देश में लोग क्रिकेट देखते भी है और खेलते भी है अगर आप भी क्रिकेट मैच देखते है तो आपको पता होगा की आज कल IPL के मैच चल रहे है और उसमे Dream11 का नाम जरूर सुना होगा क्योकि इसके TV पर Mahendra Singh Dhoni द्वारा Ads भी प्रकाशित किये जाते है। तो आज हम इसी के बारे में बात करेंगे की Dream11 kya hai और Dream11 se paise kaise kamaye जा सकते है।

अब आपके मन में सवाल आ रहा होगा के Dream11 क्या होता है और इसे कैसे खेलते है और इससे पैसे कैसे कमा सकते है अगर आप इसके बारे में पूरी जानकारी जानना चाहते है तो हमारा यह Post ध्यान से और पूरा पड़े ताकि आपको कुछ समझें में परेशानी ना हो। और आपको एक बात और बता दूँ की इस App के जरिये लोगो ने लाखो रुपए कमा लिए है।

Dream11 kya hai

Dream11 एक Fantasy Sports App है जिसकी स्थापना Harsh Jain और Bhavit Sheth के द्वारा भारत में 2008 में की गई थी। इस App में आप जिस खेल में रुचि रखते हो और उस खेल के Knowledge का उपयोग करके बहुत सारी Teams बना सकते है यदि आपको खेलने वाली दोनों Teams में से पता है की कौनसा Player आज अच्छा खेल सकता है।

फिर आप Best Players Select करके एक Team बना सकते हो फिर Match में आपके द्वारा Selected Players बहुत अच्छा Perform करते है तो आपने जो Contest Join किया होगा वह आप Contest जीत जायेंगे और आपको First Prize का Amount भी मिल जायेगा। यह Game सिर्फ आपके खेल के Knowledge पर Depend करता है।

Dream11 se paise kamane ka tarika

सबसे पहले आपको Dream11 को Join करना पड़ता है और कैसे Join करना है में आपको अभी बता देता हूँ इसके लिए में आपको अपना एक Refer Link दे रहा हूँ BOBYKA40IJ इसका इस्तेमाल करके आपको 100 रुपये मिल सकते है। और फिर इन पैसो से आप Dream11 खेल सकते है अगर बिना Refer Link के आप Dream11 Join करते है तो आपको अलग से पैसे Add करने पड़ेंगे इस लिए मेरे दिए गए Refer Link का इस्तेमाल करके Join करे।

लेकिन मैं आपको बता देना चाहता हूँ की इसमें आपको थोड़ी क्रिकेट की Knowledge होनी चाहिए क्योंकि Knowledge के बिना आप इससे पैसे नहीं कमा सकते। और अगर आप Cricket की पूरी जानकारी रखते है तो आप इससे बहुत अच्छे पैसे कमा सकते है। तो चलिए Dream11 se paise kaise kamaye इसके बारे में जानते हैं।

Dream11 से पैसे कमाने के लिए आपको दोनों टीमों में से 1 Team यानी 11 खिलाड़ी को सिलेक्ट करना पड़ता है। और अपनी टीम में 1 विकेट कीपर 1 Wicket Keeper, 3-5 Batsmen, 1-3 All-Rounder और 3-5 Bowler Select जरूरी होना चाहिए। उसके बाद आपको अपने टीम के लिए Captain और Vice Captain को Select करना पड़ता है और यह Game के अहम Players होते है।

अगर आप किसी 1 को Captain बनाते है और वह खिलाड़ी उस मैच में अच्छा Perform करता है तो आपको 2X Point मिलेंगे और आपके Wining के चांस बढ़ जाते हैं। वैसे ही Vice Captain अच्छा Perform करता है तो आपको 1.5X Point मिलेंगे।

Dream11 kaise khelte hai

1. सबसे पहले Google पर Dream11 की Site Open करे और फिर App को Download करे फिर Install करे।

2. जब App Open हो जायेगा तो कुछ ऐसा Page दिखेगा जहां सबसे नीचे लिखा होगा Invited by a Friend? Enter code इस पर Click करेंगे

Dream11 Home Page

3. फिर एक नया पेज Open होगा इस पेज में आपको कुछ Detail भरनी है। जैसे:-

  • Enter Invite Code:- BOBYKA40IJ
  • Mobile no:- Your Mobile Number
  • Email:- Your Email ID
  • Password:- Enter Your Password
  • और फिर लास्ट में Register पर Click करेंगे
  • आपके मोबाइल नंबर पर OTP आएगा OTP डाल कर Submit कर दें।

Dream11 se paise kaise kamaye      Dream11 se paise kaise kamaye

4. एक नया पेज Open होगा जिसमे आपको भविष्य में होने वाले मैच दिखाई दे रहे होंगे। फिर जिस मैच में आपको खेलना है उस पर Click करके जो Player अच्छा खेलता हो एक Team Create करो जिसमे आपको 1 Wicket Keeper, 3-5 Batsmen, 1-3 All-Rounder और 3-5 Bowler Select करने है। अपने According 11 Players को select करने के लिए आपको 100 point दिए जाते है।

Dream11 se paise kaise kamaye      Dream11 se paise kaise kamaye

5. अपनी Dream11 की Team बनाने के बाद आपको एक Captain और Vice Captain को Select करना पड़ता है जिनके आपको ज्यादा Point मिलते है।

Dream11 se paise kaise kamaye      Dream11 se paise kaise kamaye

6. अब आपके सामने Contest Join करने की List आती है आप जितने रुपये वाला Contest join करना चाहते है उसे join कर सकते है जिसे खेल कर आप लाखों रुपए जीत सकते है। या फिर आप सबसे नीचे Practice join कर सकते है लेकिन इसमें आपको कोई Prize Amount नहीं मिलेगा जो बिल्कुल फ्री में है।

Dream11 se paise kaise kamaye    Dream11 se paise kaise kamaye

7. जब वह मैच Start होगा तो आपने जो Players Select करे थे उनके Performance के हिसाब से आपको Rank बढ़ेगी या घटेगी।

Conclusion

में आशा करता हूँ दोस्तो मेने आप लोगो को Dream11 kya hai और Dream11 se paise kaise kamaye के बारे में अच्छी तरह जानकारी दी होगी। मुझे उम्मीद है कि आपको मेरा यह Post बहुत अच्छी तरह पसंद आया होगा और आपके लिए यह Post बहुत मददगार साबित होगा क्योंकि मैंने इस Post में Dream11 से जुडी सारी जानकारी देदी है अब आप Dream11 में Join भी कर सकते हो और इसमें Team बना कर Contest भी Join कर सकते हो।

आपको एक बात और बता दूँ की Dream11 एक जुआ जैसा Game है लेकिन यह Legal है जहाँ पर आप पैसे लगाएंगे और कभी हर भी सकते है और कभी जीत भी सकते है हम आपसे यह नहीं कहते की Dream11 पर क्रिकेट खेलना बुरी बात है पर इतना ज़रूर कहेंगें की इसे जुये की तरह ना खेले।

अगर आपको इस Post से Related कुछ भी जानकारी लेनी हो या आपको कोई समस्या आ रही है तो मुझे Comment में जरूर लिखे ताकि में आपका सवाल का जबाब दे सकूँ। और दोस्तों मेरा यह Post ज्यादा से ज्यादा अपने Social Media पर शेयर जरूर करे ताकि और भी लोग Dream11 से पैसे कमा सके।

Leave a Comment