Paytm se Paise Kaise kamaye

Paytm se Paise Kaise kamaye  –  पेटीम से पैसे कैसे कमाए

Hello दोस्तों आज का ये पोस्ट Paytm se Paise Kaise kamaye  उन लोगो के लिए है जो नही जानते है की आप लोग भी Paytm से पैसे कैसे काम सकते है। तो आप इस पोस्ट को पूरा पढ़े। मैंने इस पोस्ट में Paytm क्या है और Paytm से पैसे कमाने के बारे में पूरा details में बताया है।

आपकी जानकारी के लिए बता दूँ की ऐसी Online Application आपको बहुत से मिल जायेंगे जिसका इस्तेमाल कर आप आसानी से घर बैठ कर ही पैसे कमा सकते है और बहुत अच्छी खासी Earning कर सकते है लेकिन उन सभी Application के मुकाबले मुझे Paytm काफी ज्यादा पसंद है।

ऐशा इसलिए क्योकि Paytm एक बहुत ही Famus App है और यह Online Payment करने में बहुत ही आसान है इसलिए मैने सोचा की आप लोगो को Paytm के कुछ खास Feature बताये जाये।

जिससे आप घर बैठ कर Patym के पैसे कमा सकते है Paytm से पैसे कमाने के बहुत सरे तरीके है जिनके विषय में आज हम अपनी Post के जरिये पड़ेंगे और आपको एक एक बात Paytm के बारे में बताएँगे इसके लिए आपको हमारा यह Post पूरा पढ़े।

Paytm क्या है?

Paytm एक Indian Electronic Payment Company है और इसके के संस्थापक विजय शेखर शर्मा है और इसका पूरा नाम Pay Through Mobile है जिसे One97 Communications Ltd company चलती है। Paytm को Online Mobile Recharge Website or App के रूप में अगस्त 2010 को लांच किया गया था।

लेकिन 2013 में Online Transaction जैसे Features इसके में add किए गए। और 2020 आते आते Paytm में बहुत सारे Features add हो गए है।

आज के समय में Paytm एक All in one Online Payment Wallet बन चुका है। जिसमे Paytm Wallet की सुविधा है और जिसके जरिए हम Ticket Booking, Bill Payment and D2h Recharge इत्यादि कामों को बहुत ही आसानी से कर पाते हैं  और यह Paytm Payment Bank भी बन चुका है।

Paytm Mobile Wallet के सहायता Digitally Payment करना बहुत ही आसान हो गया है। अपनी लाइफ को Cashless बनाने के लिए हमें Paytm का इस्तेमाल जरूर करना चाहिए।

अगर आपके पास Smartphone है और आप Paytm का इस्तेमाल नहीं करते हैं तो इस पोस्ट को पढ़ने के बाद आप Paytm का इस्तेमाल करना शुरू कर देंगे क्योंकि Paytm wallet and Payment Bank बहुत ही आसान है।

Paytm से पैसे कमाने के तरीके

Free Cashback:-

आपको तो पता ही होगा के Paytm Cashback की वजह से ही ज्यादा Popular हुआ है क्योंकि इस App के हर Transection पर कुछ न कुछ Cashback जरूर मिलता है इसलिए इससे पैसे कमाने का यह सबसे Popular तरीका है इस तरीक़े से लोग काफ़ी पैसा कमाते है।

आपको पता ही है Paytm एक Shopping Platform भी है और यहां पर काफ़ी अच्छे दामों पर Products मिल जाते है जब आप इस App पर कुछ भी शॉपिंग करते है या फिर Recharge इत्यादि करते है तो आपको Paytm समय-समय पर Cashback की सुविधा उपलब्ध करता है आपके Paytm में कुछ पैसे फ्री में add हो जाते है। जिसका इस्तेमाल आप कोई भी Product खरीदने या Recharge करवाने में कर सकते है।

 

Paytm Affiliate Marketing:-

आपने Affiliate Marketing का नाम तो सुना ही होगा इसके बारे में मैंने एक पोस्ट भी लिखा था अगर जानना चाहते है तो Affiliate marketing पर Click करे कुछ Amazon, Flipkart जैसी कंपनी अपने Products Affiliate Marketing की मदद से sell करवाती है जिसके लिए आपको कंपनी अच्छी खासी Commission देती है।

कुछ इसी तरह Paytm ने भी Affiliate Marketing Start कर दी है इस Affiliate Marketing में आपको एक Free Account बनाना पड़ता है उसके बाद उनके Product को sell करना है और अगर कोई व्यक्ति आपके दिए गए Link के द्वारा Product खरीदता है तो आपको Paytm से Commission क़े तौर कुछ Amount मिलता है।

Paytm seller partner program:-

अगर आप एक Seller है और आपके पास किसी भी प्रकार के Products है जो आप sell करना चाहते है तो आप अपने Products को Paytm पर Online तरीके से बेच कर पैसा कमा सकते है जैसे Amazon और Flipkart के यहां आप Seller Account बना कर अपने Product को Sell करते है।

वैसे ही Paytm पर Seller Account बना कर पैसे कमा सकते है यह बहुत ही अच्छा तरीक़ा है इससे लोग कुछ ही समय में बहुत अच्छे पैसे कमाते है इसके लिए आपको सबसे पहले Paytm Seller Partner Program Join करना होगा और आप अपने Product को यहाँ पर आसानी से बेच कर साल में लाखों रुपये कमा सकते है।

 

Promo Code के द्वारा:-

आप ने Promo code और Coupon code का नाम तो सुना होगा। जिनका इस्तेमाल हम किसी भी Products को खरीदने के समय करते है। जब आप Paytm पर Mobile Recharge, D2H Recharge और Electricity Bill भरते है तो आप इन Coupon Code का इस्तेमाल करके Discount प्राप्त कर सकते है।

इसके लिए आपक़ो Google क़े Search Bar में Paytm Coupon Code लिख कर Search करना होगा। तों आपके सामने बहुत सारी Website Open हों जाएगी उनमे से किसी एक Best Discount वाली Website से Coupon Code लेना है। और उसे Paytm में use करना है। इसका इस्तेमाल करके आप पैसे बचा सकते है।

Conclusion

मुझे उम्मीद है के आपको मेरी यह पोस्ट Paytm se Paise Kaise kamaye  –  पेटीम से पैसे कैसे कमाए जरूर पसंद आई होगी अगर आप लोगो को मेरे इस पोस्ट के बारे में कुछ जानकारी लेना चाहते हो या कुछ पूछना चाहते हो तो मुझे comment जरूर करे ताकि में आपके Question का Reply दे सकूँ और मेरे इस पोस्ट ज्यादा से ज्यादा से शेयर जरूर करे ताकि और भी लोग इस पोस्ट को पड़ कर पैसे कमा सके।

 

Leave a Comment