Typing karke paise kaise kamaye

Typing करके पैसे कैसे कमाए In 2020

Hello दोस्तों आज हम लेकर आये है की Typing karke paise kaise kamaye इसके बारे में आपको बताने वाला हूँ आपको तो पता है की आज एक समय में बढ़ रही बेरोजगारी और महगांई के कारण हर कोई पैसा कामना चाहता है और वैसे लगा है किसी ना किसी काम में जिससे उसकी कुछ Earning हो सके।

आपको तो पता ही है की पूरी दुनिया में Online पैसे कमाने के बहुत सारे तरीके आ गए है। इसलिए में आपको बता दूँ की आप भी Online Typing karke paise kaise kamaye जा सकते है इसके बारे में पूरी जानकारी देने वाला हूँ। अगर आपको Typing करना पसंद है या फिर आपकी Typing Speed बहुत अच्छी है आप Typing से Related work को बहुत जल्दी कर लेते है तो आप अपनी Typing का सही इस्तेमाल करके बहुत अच्छे पैसे कमा सकते है।

1. Article Type करके

अगर आप अच्छा लिख सकते है और यदि आपकी Typing Speed बहुत अच्छी है तो आप आसानी से दिन में 1000 रूपए तक कमा सकते है क्योकि आज भी बहुत से लोग Full Article Type करके काफी अच्छे पैसे कमा सकते है क्योकि बड़े बड़े Bloggers एक Article Type करने का बहुत अच्छा Amount दे देते है। धीरे धीरे Online Typing का क्रेज बढ़ता जा रहा है और आने वाले समय में इस Trick को अपना कर बहुत पैसा कमाने वाले है।

अब बात करते है की Article लिखने के लिए आपको कहा से मिलेगा आप कैसे Search कर सकते है की आपको कोई Blogger आये और आपसे Article Wright करवा कर आपको पैसा दे सके। इसके लिए काफी सारे Option है इसके लिए आपको कुछ Facebook Group Join करने पड़ेंगे और थोड़ा बहुत अपने बारे में शेयर जरूर करे की आप एक Typist है तो Facebook पर बहुत सारे Blogger मिल जायेंगे आप उनसे Direct Contact कर सकते है काम Start करके पैसा कमा सकते है।

2. Daily Hunt में Typing करके

यह एक News Publishing Platform है जो लोग Blogging में Interest रखते है और जिन लोगों की Typing Speed अच्छी है यह उनके लिए Online Typing karke paise kaise kamane का मौका देती है। Daily hunt पर आप अपने अच्छे Content को share करके बहुत अच्छा पैसा पैसा कमा सकते है और इससे बहुत अच्छा पैसा कमाने के लिए आपको एक High Quality का Content Type करके उसे Daily hunt में Share कर सकते है।

Daily hunt से Earning आपके मेहनत पर Depend करती है आप इसमें Unlimited पैसा कमा सकते है बस आपको अच्छे अच्छे Article लिख कर Post करने है और इसमें आपकी Typing Speed भी सबसे ज्यादा कमा आएगी।

3. Freelancer Website से Typing करके

आज में आपको कुछ Freelancer Website के बारे में भी बता देता हूँ क्योकि Freelancer Website भी बहुत सा ऐशा Work देती है जो आप अपनी Typing का इस्तेमाल करके बहुत अच्छे पैसे कमा सकते है।

* Fiverr:-

यह दुनिया की सबसे बड़ी Freelancer website है यहाँ पर आपको कई तरह के काम करने को मिल जायेंगे जिससे आपको पैसे मिलते है लेकिन आपको सिर्फ इसमें Typing से Related work करना है।
इसके लिए आपको Fiverr में अपना Account बनाना पड़ेगा और उसमे आप अपने Service की पूरी जानकारी जरूर डालनी पड़ेगी जिससे फिर आप अपने Customer को अलग अलग Package दे सकते है और जब कोई Customer आपसे कमा करवाएगा तो आप उसका काम पूरा करके पैसा कमा सकते है।

* Upwork:-

यह भी एक बहुत बड़ी Freelancer Websites में से एक है और इस Website में भी आपको Typing के अलावा बहुत सारे Work मिल जायेंगे जिससे आप बहुत अच्छे पैसे कमा सकते है लेकिन आप इस Website में सिर्फ Typing से Related work को Search करे इसके लिए Upwork में एक Account Create करना पड़ेगा फिर आपको उसमे अपने कुछ Detail Fill करने होंगे।

इसमें भी आपको Fiverr की तरह Same work करके पैसा कमा सकते है जब आपके पास Customer आएंगे तो आप उनका पूरा कार्य करके उनको Submit कर देंगे फिर आपको Customer की तरफ से पैसा मिल जायेगा।

* Freelancer:-

Typing से पैसा कमाने के लिए यह भी एक बहुत अच्छ Website है आप Freelancer में Online Typing करके आप बहुत अच्छा पैसा कमा सकते है लेकिन इस Website में Rating के हिसाब से काम मिलता है वैसे तो हर Freelancer website में Rating देख कर ही Customer आपका काम देता है लेकिन इस Website में आपको बहुत मुश्किल से काम मिलता है।
इसके लिए आपको Freelancer में आपको एक Account Create करना होगा फिर आप अपनी Profile के अनुसार Bid लगा सकते है। और कुछ ही समय में आप बहुत अच्छे पैसे कमा सकते है।

4. Blogging करके

आप Blogging के बारे में तो जानते ही होंगे के Blogging क्या होता है और इसे करने से क्या होता है अगर नहीं में आपको बता देता हूँ Blogging के द्वारा आप तरह तरह की जानकरी के Website में बना कर लोगो पहुंचे जाती है और Typing करके पैसे कमाने का यह भी एक बहुत बढ़िया तरीका है।

क्योकि एक बात बता दूँ की Blogging आप हाथो से Type किया हुआ Post share किया जाता है यदि आप Copy Paste करेंगे तो आपकी Website चल नहीं पायेगी और आप पैसा नहीं कमा पाएंगे इसलिए जब भी कोई Blog लिखता है तो वह अपने हाथो से Type ही करता है या फिर किसी अच्छे Typist से Type करवाता है तो आप एक अच्छे Typing Master है तो आप Blogging से भी बहुत अच्छे पैसे कमा सकते है।

Conclusion

मैं उम्मीद करता हूँ आज का मेरा यह Post Typing karke paise kaise kamaye आपको बहुत पसंद आया होगा क्योकि दुनिआ में बहुत सारे लोग होंगे जो Typing करने में Master होते है लेकिन वह उस Typing का कही भी इस्तेमाल नहीं कर पाते इसलिए मेने आज इस Post के माध्यम से Typing से पैसा कमाने के बहुत से तरीके बता दिए बाकि आपकी मर्जी आपको कौनसा तरीका Best लगता है।

अगर दोस्तों आपको हमारा यह Post अच्छा लगा हो तो कृपया मेरा यह Post अपने Social Media या अपने Family Member के साथ ज्यादा से ज्यादा Share जरूर करे ताकि और भी लोग मेरा यह Post पड़ कर प्रभावित हो जाये और Typing करके अच्छा खासा पैसा कमाए।

Leave a Comment