URL Shortener se Paise kamaye

URL Shortener क्या होता है और URL Shortener se paise kamaye

Hello दोस्तों में आपके लिए कुछ ना कुछ पैसे कमाने से Related लाता रहता हूँ क्योकि इससे पहले अपने मेरे Post पड़े होंगे तो मेने बहुत सारे Post लिखे है जिसमे मेने आपको पैसे कमाने के बारे में बताया है ऐसे आज भी में एक Post लेकर आया हूँ जिसमे आपको URL Shortener के बारे में बताऊंगा की URL Shortener क्या होता है और URL Shortener se paise kamaye. मेने अपने अपने पिछले Post में Link Shortener के बारे में बातें करी है लेकिन पूरी तरह से कभी नहीं समझया इसलिए आज में पूरी तरह से समझूंगा।

यदि आपने कभी सुना होगा की URL Shortener क्या होता है अगर नहीं पता तो आज इस Post के माध्यम से में आपको यह बताऊंगा वैसे तो बहुत से लोगो ने सुना होगा की Link Shortener क्या होता है लेकिन आप इससे पैसे भी कमा सकते है अपने यह कभी भी नहीं सुना होगा।

अगर आपको यह जानना है कि URL Shortener क्या होता है और यह कैसे कमा करता है और अगर आपको पता है की URL Shortener क्या होता है तो आप इससे पैसे कमाने के लिए कैसे इस्तेमाल कर सकते है तो आपको मेरा यह Post पूरा पढ़ना होगा। तो सबसे पहले जान लेते है की URL Shortener क्या होता है।

Top 5 Game se paise kamaye

URL Shortener क्या होता है

जब आपको कुछ Search करना होता है तो आप सबसे पहले Google पर जाते है और उस पर Search करते है जब फिर आप कोई एक Page open करते है तो सबसे ऊपर एक Link दिखाई देता है उसे URL कहते है और अपने देखा होगा वह बहुत लम्बा होता है। उस Link को छोटा करने के लिए एक Website आती है जिसे Link Shortener या URL Shortener कहते है।

आपने बहुत से Link देखे होंगे जो बहुत ही लम्बे होते है और यदि आप उस Link या URL को Link Shortener की मदद से Link को Short करके फिर आप उस Link को Promote करके पैसा कमा सकते है।

Dream 11 se paise kamaye

URL Shortener se Paise kamaye

जब आप Link को Short करके अपने Social Media या फिर किसी अन्य स्थान पर Promot करते है तो जब भी कोई व्यक्ति उस Short Link पर Click करता है तो वह Link सबसे पहले उसे Link Shortener की Website पर लेकर जायेगा या फिर Ad show करेगा फिर उसके बाद Link के Main Page पर लेकर आएगा ऐशा करने से Link Shortener Company को पैसा मिलता है जिसका कुछ % आपको मिलेगा। हर Link Shortener का अलग अलग पेसो का हिसाब होता है लेकिन फिर भी आप इससे बहुत अच्छे पैसे कमा सकते है।

यदि आप URL को Short करके पैसा कमाने चाहते है तो कुछ Link Shortener की Website के बारे में बताने जा रहा हूँ:-

Shorte.st

यह Website बहुत ही Popular है यह बहुत अच्छी Link Shortener Site है आप यहाँ पर Link Short करके फिर Promote करके बहुत अच्छे पैसे कमा सकते है यदि आप इस Website को अपने दोस्तों को Referral करते है तो आप इससे भी पैसे कमा सकते है।

Clkin.com

इस Website में आप Free में Account Create करके बहुत अच्छे से Link Short करके बहुत अच्छे पैसे कमा सकते है। इस Website को भी आप अपने दोस्तों या अपने Family Members को Referral Code के साथ Share करके पैसे कमा सकते है।

Fas.li

इस Link Shortener Website से आप बहुत अच्छे पैसे कमा सकते हो क्योकि इसमें आपको 1000 View पर $10 तक मिल सकते है और जैसे ही आपके $5 तक हो जाते है आप उसे Withdrawal कर सकते है और अपने दोस्तों को Referral करने पर भी पैसे मिलते है।

Al.ly

इस Link Shortener Website से आप बहुत अच्छे पैसे कमा सकते है क्योकि इसमें आपको 1000 View पर $13 तक मिल जाते है और इसमें से आप $1 तक भी निकल सकते है इसमें भी आपको Referral Code को share करके भी पैसे कमा सकते है।

Zagl.info

आप इस Link Shortener पर Account बना कर और इससे बहुत अच्छे पैसे कमा सकते है। और इसमें 1000 View पर बहुत अच्छे पैसे कमा सकते है यदि आप इस Link Shortener को अपने दोस्तों में Referral के थरु Share करते है तब भी आप इससे बहुत अच्छे पैसे कमा सकते है।

Google se paise kaise kamaye

URL Shortener में Account कैसे बनाये

  • सबसे पहले किसी एक Link Shortener Website में जाकर Open करे और उसके Homepage पर जाये।
  • जब आपके सामने Homepage Show होगा तो आपको उसमे एक Signup का Option Show हो रहा होगा जिस पर आपको Click करके एक New Page Open करना है।
  • फिर आपके सामने Register का एक Page Show होगा जिसमे आपको कुछ Details Fill करनी होगी जैसे Username, Email और Password इत्यादि सबसे निचे कुछ Terms and Condition और Privacy Policy के लिए पूछेगा उस पर आपको Click करना होगा फिर Last में आप Registration पर Click करके Account Create कर सकते है।
  • अब आपके सामने Login का Page Show होगा जिसमे आपको Username और Password डालना होगा जिससे आपका Account Login हो जायेगा।
  • अब आपके सामने Link Shortener के Website का Dashboard Show होगा जिसमे आपको एक Option Show होगा उसमे आप अपना Link को Short कर सकते है।
  • जब आपका Link Short हो जायेगा तो आप अपना Short को Share कर सकते है जब आपके बहुत ज्यादा View हो जायेगे तो आपके View की संख्या आपके Link Shortener के Dashboard में show होगा और उसमे आपके द्वारा कमाएँ गए पैसे भी Show होंगे।
  • जब आपके बहुत सारे पैसे हो जायँगे तो आप उन पैसो को अपने PayPal के Account के माध्यम से निकल सकते है।

Conclusion

आज की हमारी Post URL Shortener क्या होता है और URL Shortener se paise kamaye आपको अधिक पसंद आयी होगी क्योकि मेने आज इस Post के माध्यम से आपको Link Shortener के बारे में पूरी जानकारी बताई है और मेने इस Post में Link Shortener Website के कुछ नाम भी दिए है।

यदि आपको मेरा यह Post अधिक पसंद आया है तो Please मेरा यह Post अपने Social Media पर ज्यादा से ज्यादा Share करे ताकि और भी लोग इस Post को पड़ कर Link Shortener की मदद से पैसे कमा सके।

 

Leave a Comment