Earn money from Mobile apps

Hello दोस्तों आज हम बात करने वाले है Earn money from Mobile apps – मोबाइल app से पैसे कमाए आप अपने घर में बैठ कर Mobile app की मदद से बहुत अच्छे पैसे कमा सकते है। आज में आपको इस Post के माध्यम से कई सारे Mobile Apps के बारे में बताने जा रहा हूँ जिसका इस्तेमाल करके आप बहुत अधिक धन कमा सकते है सिर्फ और सिर्फ अपने Mobile का इस्तेमाल करके और इन Apps में आपको कुछ भी Investment करने की जरुरत नहीं होगी क्योकि यह Apps Mobile में बिलकुल Free Download होकर चलते है।

Online paise kamane wale Mobile Apps

Meesho App:-

यदि आप Online पैसे कमाने के Mobile apps search कर रहे है तो आपके लिए यह बहुत अच्छा App है क्योकि यह app के बहुत ही Popular Reselling app है इसकी मदद से आप बहुत अच्छे पैसे कमा सकते है और इस app का इस्तेमाल बहुत सारे लोग करते है क्योकि उनको पता है की इस Meesho app की मदद से वह बहुत अच्छे पैसे earn कर सकते है। और इस app से पैसे कमाना बहुत ही आसान है क्योकि ना तो कोई Investment है और ना ही कोई भागा-दौड़ी आप इस app का इस्तेमाल अपने घर में बैठ कर बहुत आसानी से कर सकते है और इस app को कोई भी इस्तेमाल कर सकता है।

यदि आप एक Housewife है, Student है, या फिर Job less या फिर Old man व्यक्ति है इस app को कोई भी इस्तेमाल कर सकता है तो चलिए मैं आपको बताता हूँ की इस app का इस्तेमाल कैसे करते है और इस app की मदद से पैसे कैसे कमाते है।

Meesho app

Step by Step:-

  • सबसे पहले आपको Meesho app को अपने Mobile के Play Store से Download करना होता है।
  • जब आपका app install हो जायेगा तो उसमे आपको mobile number डालने का Option show होगा जिसमे आप अपना Mobile number डालकर Verify कर दे।
  • फिर उसके बाद आपको कुछ Detail fill करनी होगी जैसे Language, Age, Gender, Occupation और Last में Continue कर दे इसमें आपकी Basic जानकारी Fill हो जाएगी।
  • फिर आपको अपनी पूरी जानकारी Fill करनी होगी आप Profile में जाकर Edit Profile पर Click कर दे उसमे आपको Name, Email ID, Business name, Full Address, Date of Birth और कुछ Education और job detail Fill करनी होगी।
  • उसके बाद आपको उसमे सही Bank detail Fill करनी होगी क्योकि जो आपको Earning होगी वह Direct आपके Bank account में Transfer हो जाएगी।

अब आपका Meesho app Reselling के लिए Ready हो गया है अब आप Home page पर जा कर कोई एक Product को आप अपने Social media पर Share कर सकते है। लेकिन जब आप Product को Sell के लिए Share करेंगे तो आपको उसमे Product के Price में अपना Margin add करके share करना होगा जब कोई व्यक्ति उस Product को purchase करने के लिए आपसे Contact करेगा आप उससे उसका Full detail with Address मंगवा कर उसके Address पर Deliver करने के लिए Meesho app पर Request दाल सकते है।

जब Product buyer के पास Deliver हो जायेगा और Meesho app के पास Product का Amount आ जायेगा तब वह आपका Margin Amount आपके Bank में transfer कर देगा ऐसे ही आप Products को Reselling करके अच्छे पैसे कमा सकते है।

MPL App:-

इस app का नाम तो आपने बहुत जगह सुना होगा जैसे Mobile में Advertisement में देखा होगा और Tv पर Advertisement में देखा होगा और Cricket के Stadium में इस app का Advertisement देखा होगा क्योकि यह एक बहुत बड़ा app है इस App का इस्तेमाल करके भी बहुत से लोग बहुत अच्छे पैसे कमाते है। इस app में आपको बहुत सारे Games मिल जायेंगे जिसको खेल कर आप पैसे कमा सकते है और साथ साथ इस Gaming app में आपको कई सरे Tournament और Battle भी खेलने को मिल जायेंगे जिन्हे खेल कर आप पैसे Win कर सकते है इसमें आपको कुछ Free games मिलते है और कुछ Games में आपको पैसे invest करने होते है।

यदि आप इस app से पैसे कमाना चाहते है तो इस MPL app को Download कर ले फिर इसमें आपको अपना Account बनाना होगा जब आपका Account create हो जाये तब आप इसमें Game खेल कर पैसे कमाना start कर दे।

Dream 11 App:-

Dream 11

यदि आप Cricket के बहुत बड़े Fan है और आपको Cricket की बहुत अच्छी Knowledge है तो आपके लिए एक बहुत अच्छी खुश-खबरी है Dream 11 app का इस्तेमाल करके बहुत अच्छे पैसे कमा सकते है क्योकि यह एक ऐशा app है जिसमे आपको Cricket की Knowledge होनी बहुत जरुरी है। वैसे तो इस app में बहुत सारे games है जैसे Cricket, Football, Basketball, Handball, Baseball और NFL games मिल जायेंगे इनमे से जिस भी Game में आपकी Knowledge ज्यादा है आप उस Game में पैसे लगा कर बहुत सारे पैसे Win कर सकते है।

यदि आपको इन सारे Games में से किसी भी एक Game की बहुत अधिक Knowledge है तो आप इसे कमा सकते है इसके लिए आपको सबसे पहले Dream 11 app को अपने Mobile में Download करना होगा फिर इसमें आपको एक Account create करना होगा फिर आप Game start कर सकते है।

इस app के बारे में और अधिक जानने लिए यहाँ Click करे।

 

Social Media Apps:-

 

Social Media Apps

 

आप सब लोग Social media का इस्तेमाल तो करते ही होंगे क्योकि आज कल की दुनिआ में कोई भी ऐशा नहीं है जो Social Media से जुड़ा हुआ न हो इसलिए में आपको बता रहा हूँ की Social media से आप बहुत अच्छी Earning कर सकते है क्योकि यह एक ऐशा Platform है जी हर कोई व्यक्ति Active रहता है Social Media की मदद से आप बहुत अच्छे पैसे कमा सकते है।

यदि आप Social media के apps से पैसे कमाना चाहते है तो Social media जैसे Facebook, WhatsApp, Instagram और Telegram पर आपका एक एक Account होना चाहिए। और आपको यह जानना है की Social Media से पैसे कमाने के तरीके कैसे अपनाये जाते है।

Facebook se paise kamane ke tarike

Instagram se paise kamane ke tarike

WhatsApp se paise kamane ke tarike

Telegram se paise kamane ke tarike

 

Online Payment Apps:-

आप कभी Paytm, Google Pay और PhonePe जैसे app का इस्तेमाल करके Online payment तो करी होगी तो आपको में यह बताना चाहता हूँ की इन Apps का इस्तेमाल करके भी आप पैसे कमा सकते है या फिर आप कुछ पैसे बचा भी सकते है क्योकि जब आप इन Apps से कोई Payment करते है या फिर कोई Bill Pay करते है तो आपको कुछ Cashback मिलता है या फिर कोई भी Copan मिल जाता है जिसका इस्तेमाल आप अपनी Next payment में कर सकते है।

Paytm se paise kamane ke tarike

Conclusion

मुझे उम्मीद है की आपको मेरा यह Post “Earn money from Mobile apps” बहुत अधिक पसंद आया होगा क्योकि इस Post में मेने पैसे कमाने वाले बहुत से Apps से जुडी सारी जानकारी दी है।

यदि आपको मेरा यह Post पसंद आया है तो Please मेरा यह Post ज्यादा से ज्यादा अपने Social media Site पर share जरूर करे ताकि और भी लोग मेरा यह Post पड़ कर प्रभावित हो जाये और पैसे कमाना Start कर दे यदि आपको इस Post से Related कुछ पूछना हो तो आप मुझे Comment कर सकते है में आपका Reply जरूर करूँगा।

Leave a Comment